अमिताभ बच्चन सात करोड़ का सवाल पूछेंगे

भाजपा के कुशासन से सब त्रस्त है-अखिलेश संजय जायसवाल बहुत नाराज हैं आभार हरिवंश का जिन्होंने देश को जगा दिया ! एचआइवी के शिकंजे में पटना जिला क्‍या अपनी सिफारिशों को लागू करेंगे प्रधानमंत्री ? देशबंधु और ललित सुरजन ! शेहला राशिद मामले की पूरी कहानी। खमीरी खानों की खूबी और खुमार तो हैदराबाद का नाम बदलेगा ! शीतल आमटे ने क्यों की आत्महत्या ? रिकॉड बनाने की दहलीज पर सुशील पूरे देश में किसानों का शाहीनबाग बन रहा है- दीपंकर क्या यह किसानों का शाहीन बाग है ? जमीन से जुड़े सितारे माले ने शहीदों को याद किया जब सत्तापक्ष की बोलती बंद कर दी राबड़ी ने क्या नंदकुमार साय का पुनर्वास होगा पंजाब को समझने की जरुरत है सरकार को नीतीश कुमार और थेथरोलॉजी ! एक हेक्टेयर में कीवी लगाकर 25 लाख साल कमाएं

अमिताभ बच्चन सात करोड़ का सवाल पूछेंगे

रांची . झारखंड की बेटी नाजिया नसीम हैं.केबीसी 12 को पहली करोड़पति मिल गई हैं. हाल ही में नाजिया नसीम का एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें अमिताभ बच्चन 7 करोड़ का सवाल पूछे हैं.परास टोली (डोरंडा) की रहनेवाली नाजिया नसीम ने कौन बनेगा करोड़पति में एक करोड़ रुपये जीते हैं. सोनी टीवी पर उनका शो 10 व 11 नवंबर को दिखाया जायेगा. अभी टीवी में शो का प्रोमो दिखाया जा रहा है. नाजिया ने 15 सवालों का बेहतर तरीके से जवाब दिया. अमिताभ बच्चन ने उनकी तारीफ की.

16वें सवाल के जवाब में नाजिया संशय में पड़ गयीं और उन्होंने क्विट कर लिया. नाजिया की स्कूलिंग जेवीएम से हुई. इसके बाद उन्होंने संत जेवियर्स कॉलेज से पढ़ाई की. इसके बाद आइआइएमसी दिल्ली से पीजी डिप्लोमा किया.नाजिया 10 नवंबर को हॉट सीट पर बैठेंगी. इस दिन वे सात प्रश्नों का जवाब देती नजर आयेंगी. बाकी के सवालों का जवाब 11 नवंबर के शो में देती दिखेंगी.

केबीसी में भाग लेने के लिए नाजिया पति और बेटे के साथ मुंबई गयी थीं. उन्होंने कहा कि 24 अगस्त को उन्हें वीडियो कॉल के माध्यम से शो में चयन होने की जानकारी मिली.केबीसी में भाग लेने के लिए नाजिया पति और बेटे के साथ मुंबई गयी थीं. उन्होंने कहा कि 24 अगस्त को उन्हें वीडियो कॉल के माध्यम से शो में चयन होने की जानकारी मिली.

अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किया जाने वाला क्विज शो केबीसी 12 में आए दिन कई दिलचस्प कंटेस्टेंट हिस्सा लेते दिखाई देते हैं. अब तक सिर्फ एक कंटेस्टेंट 1 करोड़ के सवाल तक पहुंचीं लेकिन उन्होंने जवाब पता नहीं होने के कारण गेम क्विट करने का फैसला किया. वहीं अब जाकर इस गेम शो को पहली करोड़पति मिल गईं है. इस कंटेस्टेंट का नाम नाजिया नसीम  है. हालांकि, ये एपिसोड अभी रिलीज नहीं किया गया है लेकिन नाजिया का एक वीडियो सामने आया है. जिसमें अमिताभ बच्चन  उनसे 7 करोड़ का सवाल  पूछ रहे हैं और वो नाजिया की तारीफ भी करते दिखाई दे रहे हैं.


दरअसल, हाल ही में सोनी टीवी के ट्विटर एकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया है. जिसमें केबीसी के आने वाले एपिसोड की झलक दिखाई गई है. इस वीडियो में अमिताभ बच्चन के सामने हॉटसीट पर कंटेस्टेंट नाजिया नसीम दिखाई दे रही हैं. इस वीडियो में दिख रहा है कि अमिताभ बच्चन अपनी बुलंद आवाज में बता रहे हैं कि वो 1 करोड़ रुपए जीत गई हैं. ये सुनकर नाजिया चौंक जाती हैं और हैरानी में अपने मुंह पर हाथ रख लेती हैं. वहीं उनके पीछे ऑडिएंस में शायद उनके माता पिता बैठे हैं, जो बेटी की उपलब्धि पर खड़े होकर तालिया बजा रहे हैं. 


लेकिन करोड़पति बनने का यह सफर उन लोगों के लिए इतना आसान नहीं रहा था. इसके लिए उन्होंने दिन-रात कड़ी मेहनत की और न जाने कितने ही सवाल और उनके जवाब तैयार किए. जनरल नॉलेज से लेकर हर क्षेत्र की छोटी-बड़ी खबर पर पैनी नजर बनाए रखी.आज हम आपको 'कौन बनेगा करोड़पति' के अब तक के करोड़पति और उन सवालों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके जवाब देकर हर्षवर्धन नवाथे से लेकर सुशील कुमार और मात्र 1500 रुपये कमाने वालीं महाराष्ट्र की बबीता ताड़े तक करोड़पति बन गईं.


हर्षवर्धन नवाथे


हर्षवर्धन नवाथे 'कौन बनेगा करोड़पति' के पहले सीजन में आए थे। वह 1 करोड़ जीतने वाले पहले कंटेस्टेंट थे.और जिस सवाल का जवाब देकर वह करोड़पति बने थे, वह था:


सवाल: इनमें से किसे भारतीय संविधान के अनुसार संसद की कार्यवाही में भाग लेने की इजाज़त है?

जवाब: सॉलिसिटर जनरल अटॉर्नी जनरल कैबिनेट सेक्रेटरी चीफ जस्टिस



सुशील कुमार

सुशील कुमार 'कौन बनेगा करोड़पति 5' में बतौर कंटेस्टेंट नजर आए थे. उन्होंने शो में 5 करोड़ की धनराशि जीती थी. जिस सवाल ने उन्हें करोड़पति बनाया, वह था: 

सवाल: 16 अक्टूबर 1868 को अंग्रेजों के हाथों निकोबार द्वीप समूह बेचने के बाद भारत से किस औपनिवेश शक्ति का अंत हो गया था?

जवाब: डेनमार्क


सनमीत कौर साहनी

सनमीत कौर साहनी करोड़पति बनने वाली पहली महिला कंटेस्टेंट रहीं.वह 'कौन बनेगा करोड़पति 6' में दिखी थीं। उनसे पूछा गया करोड़पति सवाल था: 


सवाल: दुनिया की दूसरी सबसे ऊंची चोटी के2 पर सफलता पूर्वक चढ़ने वाली पहली महिला कौन थीं? 

जवाब: Wanda Rutkiewicz


अचिन और सार्थक नरूला 


'कौन बनेगा करोड़पति 7' में 7 करोड़ की राशि जीतकर इतिहास रहने वाले अचिन और सार्थक नरूला ने शो के लिए करीब 10 साल मेहनत की थी और यह मेहनत रंग लाई.जिस सवाल ने उन्हें एक ही झटके में करोड़पति बना दिया था, वह था:


सवाल: हैक्टर, सूरत में आने वाला पहला ब्रिटिश व्यापारी जहाज था, उसके कप्तान कौन थे?

जवाब: William Hawkins



बबीता ताड़े

महाराष्ट्र के एक सरकारी स्कूल की कर्मचारी बबीता ताड़े रोजाना 450 बच्चों का खाना बनाती थीं और महीने के उन्हें मात्र 1,500 रुपये ही मिलते थे. लेकिन 'केबीसी 11' ने उनकी किस्मत रातोंरात बदल दी और वह करोड़पति बन गईं। जिस सवाल का जवाब देकर, उन्हें 1 करोड़ रुपये मिले, वह यह था:


सवाल: मुगल शासक बहादुर शाह जफर के किस दरबारी कवि ने दास्तान-ए-गदर लिखी थी, जिसमें उन्होंने 1857 के विद्रोह के अपने निजी अनुभवों के बारे में लिखा था?

जवाब: जहीर देहलवी


सनोज राज

इसी सीजन में सनोज राज भी करोड़पति बने और जिस सवाल का जवाब देकर उन्होंने 1 करोड़ रुपये जीते, वह था:


सवाल: भारत के किस मुख्य न्यायाधीश के पिता भारत के एक राज्य के मुख्यमंत्री रहे थे? 


जवाब: जस्टिस रंजन गोगोई


गौतम झा

गौतम झा 'कौन बनेगा करोड़पति 11' के तीसरे करोड़पति थे और वह जिस सवाल का जवाब देकर करोड़पति बने, वह था:


सवाल: सिस स्कॉट की ने 'डिफेंस ऑफ फोर्ट मैकहेनरी' नामक कविता लिखी थी जो बाद में अमेरिका का नेशनल एंथेम बन गया था?


जवाब: एचएमएस मिंडेन.


  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :