तार किशोर और रेणु देवी उप मुख्यमंत्री

भाजपा के कुशासन से सब त्रस्त है-अखिलेश संजय जायसवाल बहुत नाराज हैं आभार हरिवंश का जिन्होंने देश को जगा दिया ! एचआइवी के शिकंजे में पटना जिला क्‍या अपनी सिफारिशों को लागू करेंगे प्रधानमंत्री ? देशबंधु और ललित सुरजन ! शेहला राशिद मामले की पूरी कहानी। खमीरी खानों की खूबी और खुमार तो हैदराबाद का नाम बदलेगा ! शीतल आमटे ने क्यों की आत्महत्या ? रिकॉड बनाने की दहलीज पर सुशील पूरे देश में किसानों का शाहीनबाग बन रहा है- दीपंकर क्या यह किसानों का शाहीन बाग है ? जमीन से जुड़े सितारे माले ने शहीदों को याद किया जब सत्तापक्ष की बोलती बंद कर दी राबड़ी ने क्या नंदकुमार साय का पुनर्वास होगा पंजाब को समझने की जरुरत है सरकार को नीतीश कुमार और थेथरोलॉजी ! एक हेक्टेयर में कीवी लगाकर 25 लाख साल कमाएं

तार किशोर और रेणु देवी उप मुख्यमंत्री

आलोक कुमार 

कटिहार.चौथी बार बिहार के कटिहार जिले की कटिहार विधानसभा सीट पर धमाकेदार जीत हासिल की है भाजपा के तार किशोर प्रसाद ने.फिलहाल यहां से  के तार किशोर प्रसाद मौजूदा विधायक हैं. 2020 विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार थे. वहीं राजद की ओर से डॉ रामप्रकाश महतो मैदान में थे. 2015 में तार किशोर प्रसाद यहां से तीसरे बार जीते थे. पिछले चुनाव में उन्होंने यहां से जेडी यू  उम्मीदवार को हराया था. तार किशोर ने बिजय सिंह को 14,894 वोटों से मात दी थी. इससे पहले तर किशोर अक्टूबर 2005 और 2010 में चुनाव जीतकर यहां से विधायक बने थे.

बिहार विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद अब राज्य में सरकार गठन के लिए कवायद चल रही है. रविवार को बिहार की राजधानी पटना  में सीएम आवास पर एनडीए की बैठक में नीतीश कुमार ) को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है.जबकि तार किशोर प्रसाद को बीजेपी के विधानमंडल दल (विधान परिषद और विधानसभा) का नेता चुना गया है. केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने तारकिशोर के नाम का ऐलान किया.वहीं उप नेता के तौर पर रेणु देवी का नाम फाइनल हुआ है.


तार किशोर प्रसाद, बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं. कटिहार जिले से आने वाले तार किशोर प्रसाद की पार्टी में अच्छी पकड़ है.64 साल के तार किशोर प्रसाद को बीजेपी ने कटिहार सीट  से अपना उम्मीदवार बनाया था. 12वीं पास तार किशोर प्रसाद ने आरजेडी के डॉ राम प्रकाश महतो को हराकर कटिहार सीट से लगातार चौथी बार चुनाव में जीत दर्ज की. इस बार तार किशोर प्रसाद ने आरजेडी के डॉक्टर राम प्रकाश महतो को 12 हजार से ज्यादा वोटों से हराया है.2015 में लालू और नीतीश की मजबूत जोड़ी के बावजूद भी तार किशोर प्रसाद चुनाव जीतने में सफल हुए थे.इन्होंने पिछली बार जेडीयू के उम्मीदवार को पटखनी दी थी.



बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए दिए गए हलफनामे के मुतााबिक, तार किशोर प्रसाद करोड़पति हैं.चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में दी गई जानकारी के अनुसार, उनका प्रोफेशन व्यापार और कृषि है.तार किशोर प्रसाद की कुल घोषित संपत्ति 1.9 करोड़ रुपये है, जिसमें 49.4 लाख रुपये चल संपत्ति है और 1.4 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है. तार किशोर प्रसाद कुल घोषित आय 3.7 लाख है, जिसमें 3.7 लाख रुपये उनकी व्यक्तिगत आय है.इन पर एक आपराधिक मामला दर्ज है.


16 नवबंर को साढ़े चार बजे सीएम पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार.बता दें, 16 नवंबर को राजभवन में सातवीं बार मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश कुमार शपथ ग्रहण करेंगे. उनके साथ मंत्रिमंडल के 16 सदस्य भी शपथ लेंगे.इनमें वीआईपी और हम घटक दल के भी एक-एक सदस्य मंत्री पद की शपथ लेंगे.

यह कयास लगाया जा रहा है कि बिहार में एनडीए के नेतृत्व में बनने वाली नई सरकार में सुशील मोदी उप मुख्यमंत्री नहीं होंगे. इस बार उत्तर प्रदेश की ही तरह राज्य में दो उप मुख्यमंत्री वाला मॉडल देखे जाने की संभावना है.सुशील मोदी ने ट्वीट कर बताया कि भाजपा विधानमंडल का नेता तारकिशोर प्रसाद और उपनेता रेणु देवी को चुना गया है.भाजपा नेता सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे 40 वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया की शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा. आगे भी जो ज़िम्मेवारी मिलेगी उसका निर्वहन करूंगा. कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता.’एक अन्य ट्वीट में सुशील मोदी ने लिखा, ‘तार किशोरजी को भाजपा विधानमंडल का नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर कोटिशः बधाई.’

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘नोनिया समाज से आने वाली बेतिया से चौथी बार विधायक  रेणु देवी के भाजपा विधान मण्डल दल के उप नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर हार्दिक बधाई.’राजभवन में सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि शपथ ग्रहण सोमवार दोपहर में होगा.

बता दें कि रविवार दोपहर हुई एनडीए विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार को एक बार फिर से सर्वसम्मति से नेता चुना गया है. इस मौके पर राजधानी पटना में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह खुद मौजूद थे.बिहार चुनाव के 10 नवंबर को आए नतीजों में नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को 43 सीटें, भाजपा को 74 सीटें और राजद को 75 सीटें मिली है. तेजस्वी यादव के नेतृत्व में राजद प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.


  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :