जमीन से जुड़े सितारे

भोजपुरी फीचर फिल्म गोरिया तोहरे खातिर देख लीजिये सोशल मीडिया पर सावधान रहें ,वर्ना कार्यवाई हो जाएगी नदी-कटान की चपेट में जीवन आजीवन समाजवादी रहे जनेश्वर सरकार की नहीं सुनी किसानो ने , ट्रैक्टर मार्च होकर रहेगा भाजपा ने अपराध प्रदेश बना दिया है-अखिलेश यादव ख़ौफ़ के साए में एक लम्बी अमेरिकी प्रतीक्षा का अंत ! बाइडेन का भाषण लिखते हैं विनय रेड्डी उनकी आंखों में देश के खेत और खलिहान हैं ! तो अब मोदी भी लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन ! डीएम साहब ,हम तेजस्वी यादव बोल रहे हैं ! बिहार में तेज हो गई मंत्री बनने की कवायद सलाम विश्वनाथन शांता, हिंदुस्तान आपका ऋणी रहेगा ! बाइडेन के शपथ की मीडिया कवरेज कैसे हुई छब्बीस जनवरी को सपा की हर जिले में ट्रैक्टर रैली आस्ट्रेलिया पर गजब की जीत दरअसल वंचितों का जलवा है जी ! हम बीमार गवर्नर नही है आडवाणी जी ! बाचा खान पर हम कितना लिखेंगे कमल मोरारका ने पूछा , अंत में कितना धन चाहिये? किराए की हैं ये गोवा की कुर्सियां !

जमीन से जुड़े सितारे

कटिहार. इंडियन आइडल में गोल्डन टिकट हासिल करके मुम्बई जाने वाली सितारा परवीन छोटे से घर के बाथरूम में किया रियाज करती थीं.उनके एक भाई हाफिज हैं.उनको अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों से ताने मिलने से परिवार से गायकी करने पर पाबंदी लगा दी.एक अन्य भाई हैदर अली ने सितारा परवीन को चुपके-छुपाकर इंडियन आइडल 12 के शो के मंच पर लाकर सितारा को चमका दिया.जिसके कारण उसकी  जिंदगी बदल गयी है.सितारा के पिता मछली बेचने का कारोबार करते हैं. छोटी सी जगह पर सभी परिवार एक साथ रहते हैं. उनके कुछ भाइयों की शादी हो चुकी है और पूरे परिवार में करीब 15 लोग शामिल हैं.

कौन कहता है सितारे आसमां में ही चमचमाते है. कुछ सितारे तो जमीन पर रहकर न केवल चमचमाते हैं, लेकिन अपनी चांदनी से वो अपने आसपास के लोगों की जिंदगी भी रोशन करते हैं. बिहार के कटिहार की सितारा भी कुछ इसी तरह से अपने गांव से निकलकर पूरे देश भर में अपने संगीत की रोशनी फ़ैलाने वाली है. कटिहार के दुर्गापुर की रहने वाली सितारा परवीन बचपन से ही काफी मेहनत और लगन से संगीत सिख रही हैं.

एक मध्यम वर्गीय परिवार से होने की वजह से सितारा को उसके इस सफर में कई परेशानियों का सामना करना पड़ा था.कई मुश्किलें आने के बावजूद सितारा ने अपने टैलेंट की बदौलत इंडियन आइडल (Indian Idol 12) के जैसे मंच पर कामयाबी हासिल की है. सितारा कहती हैं कि समाज की सोच होती है जो लड़कियों को आगे नहीं बढ़ने देती. लेकिन उनके परिवार के लोगों ने उन्हें काफी मदद की.कटिहार का नाम रौशन कर रही हैं सितारा परवीन.सामाजिक और पारिवारिक विरोध का विरोध के बावजूद भी इंडियन आइडल में सुरों की जोहर दिखाने में सफल हो रही है। घर से आज्ञा दिलवाने में हैदर अली भाई का योगदान मिला. बंदिश व पाबंदी को तोड़ने में सफल हो गयी. इंडियन आइडल में उभरती नयी सितारा का नाम है सितारा परवीन.जिसने अपनी गायकी से जज हिमेश रेशमिया,नेहा कक्कड़ और विशाल शेखर तारीफ करने में कंसूजी करने नहीं दी.28 नवम्बर को इंडियन आइडल शुरू हुआ.इसके साथ ही प्रतिभागी गायकों अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिये.उसके दूसरे दिन रविवार को इंडियन आइडल में कला का इजहार करके सितारा परवीन मुम्बई जाने की गोल्डन टिकट प्राप्त कर ली हैं.

 


जो रात के अंधेरे में टिमटिमाते हुए अपनी छाप छोड़ते हैं. ऐसी ही एक कटिहार की बेटी जो शहर से निकलकर पूरे देश में अपनी छाप छोड़ी है. शहर की दुर्गापुर की रहने वाली सितारा परवीन जो बचपन से ही संगीत के क्षेत्र में कड़ी मेहनत और लगन के साथ बहुचर्चित टीवी शो इंडियन आइडियल में चयनित हुई हैं.सितारा परवीन एक मध्यम वर्गीय परिवार से है. लेकिन तमाम परेशानियों के बावजूद सितारा ने अपने गायकी के बल पर इतना बड़ा मंच हासिल किया है.सितारा कहती है कि बचपन से ही उन्हें गाने का शौक है.जिस कारण परिवार के लोग भी उन्हें सहयोग कर रहे हैं. आर्थिक तंगी के कारण घर में जगह के अभाव में बाथरूम में ही रियाज किया करती हैं. फिलहाल जो लोग कल तक उन्हें कोस रहे थे. आज उन्हें बधाई देने घर पहुंच रहे हैं. परिवार के अन्य सदस्य भी सितारा की इस कामयाबी पर बेहद खुश है.पिता मो सलाउद्दीन कहते हैं कि शुरुआती दौर में कई दिक्कतें आई.लेकिन बच्चे की प्रतिभा ने उन्हें आकर्षित कर दिया.जिस कारण अब वह भी सहयोग कर रहे हैं.भाई हैदर अली भी कहते हैं कि मुस्लिम परिवार की बेटी होने के कारण गाने बजाने को लेकर समाज के लोगों के द्वारा बहुत कुछ सुनने को मिला. लेकिन आज वही लोग उनके घर पर पहुंचकर उन्हें बधाई दे रहे हैं.सितारा के माता पिता के अलावे 7 बड़े भाई हैं. पिता न्यू मार्केट में मछली बेचने का कारोबार करते हैं. छोटी सी जगह पर सभी परिवार एक साथ रहते हैं.कुछ भाइयों की शादी हो चुकी है और पूरे परिवार में 15 सदस्य शामिल हैं. जिस कारण जगह का काफी अभाव है और रियाज करने में उसे काफी दिक्कत होती थी. ऐसे में सितारा ने बाथरूम को ही रियाज करने का स्थान बनाया. आज बाथरूम में गाते गाते सितारा इंडियन आइडल के मंच तक पहुंच गई है.जहां उनके गाने को सुनकर इंडियन आइडल के सभी जज काफी प्रसन्न हुए और उनकी गायकी के अंदाज को काफी पसंद किया गया. 

सितारा परवीन ने कहा-बेटियों पर न लगाएं पाबंदी 

सितारा परवीन ने कटिहार जिलेवासियों को संदेश देते हुए कहा कि बेटियों पर पाबंदी न लगाएं. जो बेटे कर सकते हैं वह आपकी बिटिया भी कर सकती है.माता पिता के साथ पूरे देश का भी नाम रोशन कर सकती है उन्हें बचपन से ही गीत संगीत का शौक था.जब भी वह किसी कलाकार को किसी बड़े मंच पर गाते देखते तो उन्हें भी उस मंच पर जाने की इच्छा होती. उनके इस इच्छा को छोटे भाई हैदर अली ने सहयोग किया और आज इंडियन आइडियल के मंच तक सितारा पहुंच गई.


  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :