भारतीय टीम एशियाई ले मैंस सीरीज में लेगी हिस्सा

भोजपुरी फीचर फिल्म गोरिया तोहरे खातिर देख लीजिये सोशल मीडिया पर सावधान रहें ,वर्ना कार्यवाई हो जाएगी नदी-कटान की चपेट में जीवन आजीवन समाजवादी रहे जनेश्वर सरकार की नहीं सुनी किसानो ने , ट्रैक्टर मार्च होकर रहेगा भाजपा ने अपराध प्रदेश बना दिया है-अखिलेश यादव ख़ौफ़ के साए में एक लम्बी अमेरिकी प्रतीक्षा का अंत ! बाइडेन का भाषण लिखते हैं विनय रेड्डी उनकी आंखों में देश के खेत और खलिहान हैं ! तो अब मोदी भी लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन ! डीएम साहब ,हम तेजस्वी यादव बोल रहे हैं ! बिहार में तेज हो गई मंत्री बनने की कवायद सलाम विश्वनाथन शांता, हिंदुस्तान आपका ऋणी रहेगा ! बाइडेन के शपथ की मीडिया कवरेज कैसे हुई छब्बीस जनवरी को सपा की हर जिले में ट्रैक्टर रैली आस्ट्रेलिया पर गजब की जीत दरअसल वंचितों का जलवा है जी ! हम बीमार गवर्नर नही है आडवाणी जी ! बाचा खान पर हम कितना लिखेंगे कमल मोरारका ने पूछा , अंत में कितना धन चाहिये? किराए की हैं ये गोवा की कुर्सियां !

भारतीय टीम एशियाई ले मैंस सीरीज में लेगी हिस्सा

भारतीय रेसिंग टीम का एलान कर दिया गया है. स्टार राइडर नारायण कार्तिकेयन, अर्जन मैनी और नवीन राव इस भारतीय टीम का हिस्सा होंगे. भारतीय रेसिंग टीम इंडिया फरवरी में होने वाली 2021 एशियन ले मैंस सीरीज में हिस्सा लेगी. फ्रांस में होने वाले 24 आवर्स ले मैंस चैंपियनशिप को ध्यान में रख कर भारतीय टीम का एलान किया गया है. हालांकि भारतीय टीम में शामिल तीनों ही राइडर अनुभवी हैं और ट्रैक पर अपनी पहचान बना चुके हैं. दरअसल रेसिंग टीम इंडिया वैश्विक स्तर पर होने वाली इस इंड्योरेंस रेस में हिस्सा लेने वाली पहली ऑल इंडियन टीम होगी. भारतीय रेसिंग में इसे एक नए संस्करण के तौर पर देखा जा रहा है. जाहिर है कि इससे अब भारतीय रेसिंग को और नई ऊंचाई मिलेगी.

एशियन ले मैंस सीरीज का आयोजन 5-6 और 19-20 फरवरी को अबू धाबी के यास मैरिना सर्किट पर होगा. इसके तहत वीकेंड के दौरान चार रेसों का आयोजन होगा. हर रेस चार घंटे की होगी. भारतीय टीम एलएमपी-2 वर्ग में ओरेका-07 कार की सवारी करेगी. इस टीम को तकनीकी सहयोग चैंपियनशिप जीतने वाली अलग्रेव प्रो रेसिंग टीम से मिलेगा. पद्मश्री अवार्डी और भारत के पहले फार्मूला वन चालक नारायण ले मैंस में एक बार फिर कार चलाने को लेकर उस्ताहित दिखे. नारायण ने कहा कि मैं बीते कुछ सालों से ले मैंस पर लौटने का सपना देख रहा था. यह मेरे रेसिंग करिअर का सम्भवत: सबसे रोमांचक दौर है. हमारी टीम युवा और प्रतिभाशाली है और इसमें कोई शक नहीं कि हमारी कड़ी परीक्षा होगी लेकिन मैं अच्छा करने को लेकर आश्वस्त हूं.


 


फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल दे ऑटोमोबाइल (एफआईए) वर्ल्ड मोटर स्पोर्ट काउंसिल के सदस्य गौतम सिंघानिया, जो कि खुद भी एक माहिर चालक हैं, रेसिंग टीम इंडिया की अगुआई करेंगे. इंड्योरेंस रेसिंग में बंगलुरु के अर्जुन मैनी का अनुभव भारतीय टीम के लिए काफी उपयोगी साबित होगा. वे अलग्रेब प्रो रेसिंग टीम के लिए 2020 यूरोपीयन ले मैंस सीरीज (ईएलएमएस) में शिरकत कर चुके हैं. अर्जुन मैनी अच्छी तरह जानते हैं कि इस तरह के आयोजन में क्या करना होता है और इसमें फोकस एरिया क्या होना चाहिए. अर्जुन ने कहा कि 2020 यूरोपीयन ले मैंस सीजन के तुरंत बाद रेसिंग में वापसी करके मैं खुश हूं. मैं मानता हूं कि अलग्रेव प्रो रेसिंग टीम, जो कि एशियन ले मैंस सीरीज की डिफेंडिंग चैंपियन है, हमें 24 आवर ऑफ रे मैंस रेस के लिए क्वालीफाई करने के लिए हर जरूरी सहायता मुहैया कराएगी.


 


इस टीम में शामिल नवीन राव मौजूदा 2020 आईएमएसए प्रोटोटाइप चैलेंज चैंपियन हैं. नवीन ने कहा कि मैं इस रेस के लिए अत्यधिक रोमांचित हूं. नारायण कार्तिकेयन और अर्जुन मैनी जैसे चालकों की टीम मे होना गर्व की बात है. ले मैंस में एक जादुई आकर्षण है और रेसिंग की चाह रखने वाला हर बच्चा वहां हिस्सा लेना चाहता है. एशियन ले मैंस सीरीज के सीईओ क्रिल टेस वाहलेन ने इस सीरीज में भारतीय टीम का स्वागत करते हुए कहा कि एलएमप-2 में भारतीय टीम का आना एशियन ले मैंस सीरीज के लिए नया अध्याय है. साथ ही यह दुनिया भर में एसीओ के लिहाज से भी पहला मौका है. भारत में हमारे समर्थकों की संख्या में इजाफा हो रहा है और अब भारत की अपनी टीम है और इस टीम के स्पोर्टर भी हैं. मैं इस टीम को शुभकामनाएं देता हूं और अबू धाबी में इन्हें अच्छा करते हुए देखना चाहता हूं.

 रेसिंग टीम इंडिया के इस पहले अभियान को जेके टायर का गौरवपूर्ण साथ मिला है. जेके टायर बीते पचास साल से भारतीय मोटरस्पोर्ट्स का सबसे बड़ा समर्थक रहा है. बीते दो दशक में जेके टायर ने नारायण कार्तिकेयन और अर्जुन मैनी के विकास में काफी सहयोग किया है. अब जेके टायर ने रेसिंग टीम इंडिया को अपना साथ देते हुए इस खेल के भारत में विकास में अग्रणी भूमिका निभाने की अपनी प्रतिबद्धता को एक बार फिर दोहराया है.


  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :