जनादेश
इस सप्‍ताह आपका भविष्‍य

मेष :


इस सप्ताह घर पर अच्छा  और सुखमय पल रहेगा . क्षुद्र तनावों और काम के तनावों को छोड़ें, जो आपके संपूर्ण खुशहाल समय को बर्बाद कर सकता हैं . गुस्सा बयान या काम पर देर रात आपको शिकायत नहीं करनी चाहिए. सभी अच्छे सामानों को देखें - चाहे वह छात्रवृत्ति हो, अनुमोदन का प्रस्ताव हो.  अच्छा स्वास्थ्य या कुछ समय - सकारात्मकता और आशीर्वाद चारों ओर से इस सप्ताह बरसेगा . जब वित्त की बात आती है, तो खर्चे  को थोड़ा और समझदारी से प्रबंधित करने का प्रयास करें.

 

 शुभ दिन : रविवार ,बुधवार        शुभ रंग : पीताम्बरी


सावधानी : काम पर, संगति और साथीयों से सामंजस्यपूर्ण रहे.

 वृष :

इस सप्ताह में कुछ उतार और चढ़ाव का  मिश्रित समय है. स्वास्थ्य बेहतर रहेगा . लेकिन, गलत समय पर, आपको स्पष्ट रूप से खाने और अधिक खाने पर ध्यान देना चाहिए. खेल या लंबी पैदल यात्रा / ट्रेकिंग करके अपनी ताकत का प्रदर्शन करेंगे .करियर-वार, चीजें औसत हैं - बहुत ज्यादा बदलाव नहीं है. ऑफिस की समस्याओं से बचना चाहिए. यदि आपको अपेक्षित परिणाम प्राप्त करने में बहुत अधिक समय लगता है तो निराश न हों. कुछ नए में निवेश न करें. लंबी अवधि के निवेश सामान्य  हैं. एक साक्षात्कार या बैठक के लिए अच्छी तरह से तैयार रहें . अपने प्यार भरे रिश्तों और दोस्ती में ईमानदार रहें. इस सप्ताह किसी बड़ी निवेश  से बचें.

 शुभ दिन : शुक्रवार , शनिवार         शुभ रंग : हरा , नीला

सावधानी : आर्थिक रूप से, यह अतिरिक्त सावधानी बरतने का समय है.

मिथुन:

छोटे-छोटे कार्यों को नजरअंदाज करने से भविष्य में बड़ी समस्याएं पैदा हो सकती हैं.. आप बेहतरीन जॉब ऑफर प्राप्त कर सकते हैं लेकिन यह सही समय नहीं है. आपको अतिरिक्त आय, भत्तों के साथ अच्छा धन प्राप्त हो सकता है . अविवाहित को शादी के लिए सबसे अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे . आपके और आपके प्रेमी  के लिए सुखद पल रहेगा . अगर आप किसी को प्रपोज करने का इंतजार कर रहे हैं तो कर सकते हैं . छात्रों के लिए यह बेहतर समय है कि वे अपने मेंटर से ज्यादा से ज्यादा सलाह लें. छात्रों को बेहतर परिणामों के लिए आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. नकारात्मक चिंता और मानसिक तनाव से बचने की कोशिश करें. 

 

 शुभ दिन : बुधवार , गुरुवार    शुभ रंग  : गुलाबी, हरा


सावधानी : क्रोध से कुछ हल नहीं होता है .


 कर्क :

वेतनभोगी कर्मचारियों को पदोन्नति और वेतन वृद्धि के साथ पुरस्कृत किया जाएगा. उन्हें हमेशा अपने बॉस के दिमाग में रहने के लिए विशिष्ट कार्यों को पूरा करना चाहिए. स्नातक करने वाले छात्र अपनी आगामी परीक्षाओं के लिए बेहतर तैयारी कर सकेंगे. छात्रों को अपना ध्यान बनाए रखना चाहिए. अप्रत्याशित स्रोतों से लाभ प्राप्त करने की एक अलग संभावना है.भले ही आपके इनपुट अच्छे हों, आपकी लागत आपके इनपुट से आगे निकल जाती है. पुलिस विभाग के संबंध में आपके द्वारा दिखाई जाने वाली किसी भी परीक्षा को आप सफलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे. जैसे-जैसे आपकी उत्पादकता बढ़ेगी, आप कठिन कार्यों को आसानी से पूरा कर पाएंगे. व्यर्थ की बहस में पड़ने से आप और आपके प्रेमी के बीच गलतफहमी पैदा हो सकती है.

 

शुभ दिन : शनिवार, बुधवार    शुभ रंग : सफ़ेद , पीला


सावधानी : कठोर शब्दों का उपयोग निश्चित रूप से एक हानिकारक प्रभाव हो सकता है. 



सिंह :


आपको नौकरी की पेशकश या व्यवसाय की पेशकश की जाएगी जो आपके लिए लाभदायक है. अनावश्यक कारणों से अपने काम में देरी करने से आपको कोई फायदा नहीं होगा. काम पर अपने मालिकों के साथ विनम्र रहें. इस सप्ताह छात्रों के लिए ग्रहों का प्रभाव बहुत सकारात्मक  है .जो छात्र विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं, वे भी सफल होंगे . जब भी संभव हो समूहों में अध्ययन करने का प्रयास करें . ऋणों से नहीं उबरने से आपके वित्त पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है. शेयर बाजार से जुड़े लोगों को मध्यम लाभ मिलता है.. इस सप्ताह स्वास्थ्य सामान्य रहेगा . इस बात की प्रबल संभावना है कि आप मौसमी बीमारियों के शिकार होंगे. इस समय युवाओ को शादी के लिए सबसे अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं. परिवार के भीतर सुखद और प्रेमपूर्ण वातावरण बना रहेगा.


शुभ दिन : शुक्रवार, शनिवार     शुभ रंग : हरा , सुनहला


सावधानी: इस सप्ताह किसी को उधार न दें 

कन्या :

वेतनभोगी कर्मचारियों को कार्यालय के कार्यभार और जिम्मेदारियों से गंभीर रूप से तनाव होगा. उचित अनुसंधान और होमवर्क के बिना महत्वपूर्ण बैठकों में शामिल न हों. आप इस सप्ताह अपने वित्त के बारे में अधिक केंद्रित और मेहनती होंगे. हालाँकि, आप कुछ लंबित देनदारियों से मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. छात्रों को पूर्ण ध्यान के साथ ज्ञान प्राप्त करना चाहिए. छात्रों को अति-तनाव और अति-आत्मविश्वास के बीच संतुलन बनाए रखना चाहिए. इस सप्ताह शादी के लिए उपयुक्त प्रस्ताव मिलने की अलग संभावना है. कोशिश करें और अपने रिश्ते में सामंजस्य बनाए रखें. परिवार और दोस्तों के साथ कम तैलीय और कम मसालेदार भोजन करें. 

 

शुभ दिन : सोमवार , बुधवार    शुभ रंग  : आसमानी नीला, नारंगी


सावधानी : इस समय नया निवेश करने पर विचार न करें.


तुला:


काम में सहकर्मियों से परेशान होने से बचें. इसके निश्चित रूप से गंभीर परिणाम होंगे. उद्यमियों को मात्रा के बजाय गुणवत्ता पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. यह अवधि छात्रों के लिए सफलता और खुशी से भरी है.अपने वित्त पर नज़र रखें और अपने प्रेमियों के लिए सबसे महंगे उपहार खरीदने न जाएं. भावनात्मक रूप से लिए गए वित्तीय फैसले बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं. आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें. अपने पति या पत्नी के साथ गलतफहमी के परिणामस्वरूप तीसरे पक्ष की भागीदारी की अनुमति न दें. कोई भी आपके प्रेमी से ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है. 

  

शुभ दिन : बुधवार, गुरुवार       शुभ रंग : नीला और पीला


सावधानी : अपने स्वास्थ्य का अतिरिक्त ध्यान रखने की आवश्यकता है.


 

वृश्चिक :


ईमानदार प्रयासों के बावजूद, वेतनभोगी कर्मचारियों को वांछित स्तर का परिणाम नहीं मिल सकता है. उद्यमी एक ऐसे सौदे पर निर्णय लेने में व्यस्त होंगे जिसमें उनकी अत्यधिक रुचि होगी. दृढ़ता महत्वपूर्ण है. पुराने दोस्तों के साथ फिर से जुड़ने के लिए यह एक शानदार सप्ताह है. जितना हो सके अपने प्रियजनों, दोस्तों और परिवार के साथ अधिक से अधिक समय बिताने की कोशिश करें. इस सप्ताह आपको अप्रत्याशित खर्च होने की संभावना है. अनावश्यक खर्च पर नियंत्रण रखें. उच्च रक्तचाप से पीड़ित लोगों को अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है. इंजीनियरिंग के छात्र अपनी बेहतरीन उपलब्धि से सभी को अचंभित कर देंगे. 

 

शुभ दिन : रविवार , सोमवार     शुभ रंग : लाल और नीला


सावधानी : इस समय अपने वित्त स्थिति में बहुत सावधान रहें.


 

धनु :


वेतनभोगी कर्मचारी अपने बेकार के तर्कों में प्रवेश करके मालिकों को गलत  साबित करने की कोशिश कर सकते हैं. अपने काम की गुणवत्ता के साथ कभी समझौता न करें. आप परिवार के लिए अप्रत्याशित खर्च कर सकते हैं. अपने वित्त या करियर के बारे में कोई जल्दबाजी में निर्णय न लें..भाषाओं में मास्टर डिग्री हासिल करने वाले छात्र अपने करियर और शिक्षा पर अधिक ध्यान केंद्रित करगे. कड़ी मेहनत महत्वपूर्ण है. बिना परिश्रम के कुछ भी पूरा नहीं हो सकता. इस सप्ताह मसालेदार भोजन खाने से बचें. रक्तचाप के रोगियों को अपने तनाव के स्तर के प्रति संवेदनशील होना चाहिए. बच्चों के साथ प्रेम भरा रिश्ता बनाए रखें. 

 

 

शुभ दिन : शुक्रवार , गुरुवार     शुभ रंग : पीला


सावधानी : आकस्मिक धनराशि आरक्षित करना बुद्धिमानी होगा.


मकर :


महत्वपूर्ण बैठकों में भाग लेने से पहले अपने दिमाग से सभी अनावश्यक ध्यान हटाने की कोशिश करें. इस समय सरकार के साथ चल रही कोई भी परियोजना सफल होने की अधिक संभावना है! छात्रों के लिए यह बहुत ही अनुकूल सप्ताह साबित होने वाला है. जो छात्र उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं वे सफल होते हैं.. नए निवेश पर विचार करने के लिए यह बहुत अनुकूल सप्ताह नहीं है. शेयर और शेयर बाजार से जुड़े लोगों को बहुत सावधान रहने की जरूरत है. जुए या लॉटरी में खुद को उलझाने से बचें. अतीत की किसी भी गलत धारणा को सौहार्दपूर्ण रूप से साफ किया जाएगा. अपने प्रिय के साथ व्यर्थ बहस में न पड़ें. जितना हो सके, ज्यादा खाने से बचें. उदर रोगों से बचना चाहिए.

 

शुभ दिन : शुक्रवार, बुधवार             शुभ रंग : नीला ,हरा

सावधानी : छात्रों को नियमित रूप से ध्यान का अभ्यास करना चाहिए


             

कुम्भ :


आपके व्यवसाय के विस्तार पर विचार करने के लिए ग्रहों का प्रभाव अनुकूल है. अपने कार्यों को आसान और अधिक कुशल बनाने के लिए योग्य लोगों के साथ जुड़ने पर विचार करें. नए निवेशों पर विचार करने के लिए यह बहुत सुविधाजनक समय है. हालाँकि, आप उचित पेशेवर सलाह के बिना ऐसा नहीं कर सकते..जो लोग पहले से ही एक रिश्ते में हैं, वे एक कदम आगे जा सकते हैं और अपने प्रेमियों को प्रपोज करने के बारे में सोच सकते हैं. हर किसी की जरूरतों पर पूरा ध्यान दें. इस सप्ताह, आप पिछली किसी भी बीमारी से पूरी तरह से उबर पाएंगे, जिसने आपको परेशान किया है. जैसे ही सप्ताहांत निकट आता है, आपको अपने स्वास्थ्य के बारे में विशेष रूप से सावधान रहने की आवश्यकता है. सप्ताह के मध्य में छात्र अधिक ध्यान दें. 

 

शुभ दिन : सोमवार, मंगलवार   शुभ रंग : पीला, हरा

सावधानी : किसी को उधार न दें 


मीन :

 

आप जो भी करते हैं, आप अधिक केंद्रित और समर्पित होंगे. आप इस सप्ताह एक अच्छा भुगतान और अत्यधिक पुरस्कृत नौकरी सफलतापूर्वक पा सकेंगे. छात्र अपने इच्छित स्कूल, कॉलेज या विश्वविद्यालय में प्रवेश पा सकेंगे.छात्र अपने इच्छित स्कूल, कॉलेज या विश्वविद्यालय में प्रवेश पा सकेंगे. विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले इस सप्ताह सफल रहेंगे. यदि आप परिवार के किसी व्यक्ति पर एहसान करते हैं, तो भुगतान के लिए पूछने में संकोच न करें. आप चाहें तो आसानी से आवास ऋण प्राप्त कर सकते हैं. आपके और आपके जीवनसाथी के बीच का संबंध पहले से अधिक मजबूत होंगे. 

 

शुभ दिन : रविवार , गुरुवार          शुभ रंग : सफ़ेद, पीला सावधानी : अपने जीवनसाथी को पूरा समय दें . 


दैनिक व्रत – त्योहार तालिका :


 


           वार        


24 फरवरी  सोमवार   फाल्गुन शुक्ल पक्ष प्रारंभ


25 फरवरी  मंगलवार   चन्द्र दर्शन , फुलेरा दूज ,रामकृष्ण जयंती  


26 फरवरी  बुधवार    --------


27 फरवरी  गुरुवार   विनायक चतुर्थी   


28 फरवरी  शुक्रवार   ------   


29 फरवरी  शनिवार    स्कंद षष्ठी   


01 मार्च    रविवार    -----  


 


मनीष सांकृत्यायन


( ज्योतिष विशारद )


वैदिक ज्योतिष , ज्योतिष – वास्तु


Share On Facebook

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :