ईशा देओल तख्‍तानी बनीं लेखक

बर्मा चीन सीमा तक पहुंचा बीएसएनएल मायावती की प्रतिमा लगाएंगी बहनजी ! जानलेवा होती टीवी की डिबेट ! कृष्ण पर राममनोहर लोहिया राहत इंदौरी का ऐसे चला जाना अलविदा राहत अनिश्चितकालीन हड़ताल करने का ऐलान कृष्ण कथा तो बार बार खींचती है ओली की ठोरी में अयोध्या की खोज जारी सचिन पायलट क्या हथियार डाल देंगे बयालीस के गांधी में भगत सिंह का तेवर हाजीपुर हरिहरपुर गांव की बेटी बनी आईएएस 124 प्रखंड की करीब 69 लाख की आबादी बाढ़ की चपेट में पुलिस-दमन का चक्र कभी थमता नहीं स्वराज के लिए ‘जनक्रांति’ की अठहत्तरवीं जयंती अयोध्या के अध्याय की पूर्णाहुति ! अब आगे क्या ? हिंदी अखबारों में हिंदू राष्ट्र का उत्सव ! केरल में खुला संघ का सुपर मार्केट ! एमपी में कांग्रेस अब ‘भगवान’ भरोसे धर्म-धुरंधर’ फिर भीख पर गुज़ारा करेंगे

ईशा देओल तख्‍तानी बनीं लेखक

बॉलीवुड अदाकारा ईशा देओल तख्‍तानी की पहली किताब 'अम्‍मां मियां' बाजार में उपलब्‍ध है. उन्‍होंने पेंगुइन इंडिया पब्लिकेशन के साथ लेखन के क्षेत्र में हाथ आजमाया है. उनकी इस कामयाबी पर उनके भाई अभय देओल बेहद खुश हैं. अपनी खुशी का इजहार करते हुए उन्‍होंने अपने इंस्‍टाग्राम पर इस बुक के कवर पेज की फोटो को शेयर करके ईशा की तारीफ की है. उन्‍होंने लिखा है, 'मेरी बेबी सिस ने नई माताओं व उनके बच्चों के लिए अपनी पहली किताब लिखी है. तुम पर बेहद गर्व है ईशा. मां बनने का ये जो वक्त है वह रोमांचक होने के साथ बेहद नाजुक भी है. आप चाहें कितनी ही तैयारियां क्यों न कर लें, लेकिन कई बार भ्रामक परिस्थितियों, सुझाव जैसी कई चीजों का सामना करना पड़ ही जाता है. राध्या और मिराया के जन्म के बाद ईशा ने भी इन सवालों का सामना किया."

इस किताब के बारे में बात करते हुए अभय देओल ने कहा, 'इसमें कई तरह की सलाहें, टिप्स और कहानियां हैं. इसके साथ ही बच्चों के लिए आसान और स्वादिष्ट कई रेसिपी भी हैं. 'अम्मा मिया' में एक महिला के मां बनने के पूरे सफर को दर्शाया गया है. यह काफी ज्ञानवर्धक है जिसे आसानी से फॉलो किया जा सकता है. इस किताब से नई माताओं को अपने बच्चे की परवरिश के दौरान आने वाली तमाम उतार-चढ़ाव से निपटने में मदद मिलेगी.' इस किताब की प्रस्तावना जया बच्चन द्वारा लिखी गई है. पेंगुइन इंडिया द्वारा इसे प्रकाशित किया गया है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :